Pan Card Aadhar Card Link: पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने का यह रहा सबसे आसान तरीका

Pan Card Aadhar Card Link: दोस्तों पैन कार्ड और आधार कार्ड बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है इसके बिना हम किसी भी काम को पूरा करवाते है तो हमे समस्या होती है इसको लिंक करवाना बहुत ही जरूरी है आप इसे आसानी से घर बैठे अपने मोबाइल फोन से लिंक कर सकते है

अगर आप भी अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना चाहते है। तो आपको हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पूरा पढ़ना होगा जिसकी सहायता से आप आसानी से अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर सकते है पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की जानकारी हमने आपको नीचे विस्तार पूर्वक बताई है जिसकी सहायता से आप आसानी से अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर सकते है।

इनकम टैक्स विभाग द्वारा ट्विटर के माध्यम से यह जानकारी दी गई है कि इसे लिंक करवाना बहुत ही जरूरी है आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना बेहद जरूरी है आप इसे घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से लिंक कर सकते है इसके लिए आपको इसकी ऑफीशियल वेबसाइट की सहायता लेनी होगी

आप इसकी ऑफीशियल वेबसाइट की सहायता से आसानी से अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर सकते है अगर आप भी अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक भी कर पा रहे हैं तो आज की यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही जरूरी है आज की इस पोस्ट के माध्यम से आप आसानी से अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर सकते है।

Pan Card Aadhar Card Link
Pan Card Aadhar Card Link

Pan Card Aadhar Card Link-Online

  • इसके लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफीशियल वेबसाइट www.incometax.gov.in पर जाना होगा।
  • अब आपको इस लोगों कर लेना होगा।
  • इसके बाद आपको सेक्शन में जाकर आपको आधार लिंक के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा।
  • इसके बाद आपको पैन नंबर, आधार नंबर और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद आपको I validate my Aadhaar details के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है
  • इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगी जिसे आपको इसमें दर्ज करना है
  • अब आपको इसमें मांगा गया जुर्माना पूरा भर देना होगा।
  • इसके बाद आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक हो जाएगा।

read more:- Aadhar Card Update Form Kaise Kare: आधार कार्ड का अपडेट फॉर्म भरे मात्र 5 मिनट में

बंद पैन कार्ड को लिंक करना पड़ेगा भारी-Pan Card Aadhar Card Link

दोस्तों अगर आपका पैन कार्ड डीएक्टिवेट है तो आपको बहुत ही मुश्किल होगा इसमें आधार कार्ड लिंक कैसे करें इसके लिए लगभग आप पर ₹10000 तक का जुर्माना भी लग सकता है जुर्माना भरने के बाद आप भी डीएक्टिवेट पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर सकते हैं मगर आपको इसके लिए सरकारी दफ्तर में जाना होगा।

Bina Mobile Number Ke PF Balance Check: अब इस तरह करें बिना मोबाइल नंबर रजिस्टर के भी पीएफ बैलेंस चेक

अगर लिंक नहीं हुआ तो क्या होगा-Pan Card Aadhar Card Link

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अगर आप अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करते हैं तो आपका पैन कार्ड को निष्क्रिय भी कर दिया जा सकता है इसके लिए यह रास्ता ठीक रहेगा कि आप अपनी पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करा लें इसमें आपको लगभग ₹1000 तक का जुर्माना देना होगा इसके बाद आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना होगा और आप किसी भी प्रकार की योजना का लाभ ले सकते हैं।

Pan Card Aadhar Card Link
Pan Card Aadhar Card Link

पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने का यह रहा सबसे आसान तरीका-Pan Card Aadhar Card Link

पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना बहुत ही आसान है जिसकी समस्त जानकारी हमें आपके ऊपर विस्तार पूर्वक बताई है जिसकी सहायता से आप आसानी से अपनी पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर सकते हैं। इस वेबसाइट के माध्यम से आप किसी भी राज्य के पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर सकते हैं इसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है इसे आप घर बैठे आसानी से कर सकते हैं अगर आपको किसी भी प्रकार की समस्या होती है तो आप अपनी नजदीकी सीएससी सेंटर पर जाकर उसकी सहायता ले सकते हैं।

read more:- Apna Payment Vapas Kaise Laye: अगर आपसे भी हो गया गलत पेमेंट तो जल्द करे वापस, जाने नया तरीका

सारांश

तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हमने आप सभी को Pan Card Aadhar Card Link के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान कर दी है और उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी बेहद पसंद आई होगी। तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें ताकि वह भी इस जानकारी को प्राप्त कर सकें।

महत्वपूर्ण लिंक्स

Home PageClick Here
Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment