Apna Payment Vapas Kaise Laye: अगर आपसे भी हो गया गलत पेमेंट तो जल्द करे वापस, जाने नया तरीका

Apna Payment Vapas Kaise Laye: दोस्तो आज के समय में सभी व्यक्ति के पास मोबाइल है जो कि अपना ऑनलाइन पेमेंट अपने मोबाइल में ही रखते हैं क्योंकि वह सोचते हैं कि मोबाइल से पैसे कहीं नहीं जाएंगे फोन पे गूगल पे पेटीएम ये ऐसे ऐप हैं जिन पर आप अपने पैसे सुरक्षित रख सकते हैं मगर गलती से अगर आपका पेमेंट गलत जगह हो जाता है तो आपको बहुत ही परेशानी होती है क्योंकि आपको नहीं पता है कि गलत पेमेंट होने पर क्या करें अगर आप गलती से किसी गलत नंबर पर अपना पेमेंट कर देते हैं

आपको इसमें बहुत हानि होती होगी मगर आज की है पोस्ट आपकी बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको अपना पेमेंट वापस कैसे लाएं के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

दोस्तों अगर गलती से आपका पेमेंट गलत जगह हो जाता है तो आप बहुत ही परेशान हो जाते हैं क्योंकि आप सोचते हैं अब क्या करें अब यह पैसे वापस नहीं आ सकते हैं तो ऐसा कुछ नहीं है आप इन पैसों को आसानी से वापस ला सकते हैं अगर आप यह नहीं जानते हैं कि ट्रांसफर किए गए पैसे वापस कैसे लाएं तो आज की है पोस्ट आपके लिए बहुत ही लाभदायक होगी क्योंकि आज की इस पोस्ट में हम आपको इसके बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देने वाले हैं

अगर आप भी जानना चाहते हैं की ट्रांसफर किए हुए पैसे वापस कैसे लाएं तो इसकी समस्त जानकारी हमने आपको नीचे विस्तार पूर्वक बताई है जिसकी सहायता से आप आसानी से अपने पैसे वापस ला सकते हैं।

Apna Payment Vapas Kaise Laye
Apna Payment Vapas Kaise Laye

अगर आपसे भी हो गया गलत पेमेंट तो जल्द करे वापस, जाने नया तरीका-Apna Payment Vapas Kaise Laye

दोस्तों गलती तो हर इंसान से होती होगी। मगर कुछ ज्यादा पैसे ट्रांसफर करने पर हमें बहुत ही परेशानी होती है यदि ज्यादा पैसे किसी दूसरे नंबर पर ट्रांसफर हो जाते है तो हमे बहुत ही परेशानी होती है। तो दोस्तों आज किस पोस्ट के माध्यम से आपको कुछ ज्यादा परेशान क्योंकि अब आप आसानी से अपने पैसे वापस ला सकते है अधिक जानकारी के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पूरा पढ़े ताकि आप अभी आसानी से अपने पैसे वापस ला सके।

जरूरी सूचना :- Jio Phone Me Instagram Kaise Chalaye: अब जिओ के फ़ोन में भी चला पायेंगें इंस्टाग्राम, जाने नया फीचर

Apna Payment Vapas Kaise Laye?

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की ट्रांसफर किए हुए पैसे लाना बहुत ही आसान है कुछ लोगों को यह बात बहुत ही कठिन लगती है कि कैसे अपने पैसे वापस लाएं तो दोस्तों अगर आप भी अपने पैसे वापस लाना नहीं जानते हैं तो आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जान जाएंगे कि आखिर अपने पैसे वापस कैसे लाएं जिसकी जानकारी हमने आपको नीचे विस्तार पूर्वक बताई है जिसकी सहायता से आप आसानी से अपने पैसे वापस ला सकते हैं।

Delete Contect Recover Kaise Kare: डिलीट किए हुए कॉन्टेक्ट वापस कैसे लाएं, जाने आसान तरीका

इस तरह लाए अपने पैसे वापस-Apna Payment Vapas Kaise Laye

  • दोस्तों भारत सरकार द्वारा एक वेबसाइट लांच की गई है जिसकी सहायता से आप अपने पैसे वापस ला सकते हैं
  • सबसे पहले आपको npci की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको तीन डॉट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपको गेट टू टच के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है
  • इसके बाद आपको यूपीआई कंप्लेंट के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब उसके बाद आपको ट्रांजैक्शन के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • और फिर इसमें मांगी गई सारी जानकारी को विस्तार पूर्वक भर देना है
  • और इसके बाद कुछ घंटे में आपकी पेमेंट आपके पास वापस आ जाएगी।
Apna Payment Vapas Kaise Laye
Apna Payment Vapas Kaise Laye

Apna Payment Vapas Kaise Laye- एक नजर

दोस्तों अगर आप भी नहीं जानते थे कि अपनी पेमेंट वापस कैसे लाएं तो आज किस पोस्ट के माध्यम से आप आसानी से जान गए होंगे कि अपनी पेमेंट वापस कैसे लाएं तो दोस्तों अगर आप से भी गलती से किसी गलत नंबर पर पेमेंट हो गया है तो आप इसे आसानी से वापस ला सकते हैं इसके लिए आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट की सहायता लेनी होगी जिसकी समस्या जानकारी हमने आपके ऊपर इस आर्टिकल के माध्यम से स्टेप बाय स्टेप बताई है और हमें उम्मीद है कि आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी।

जरूरी सूचना :- Bina Mobile Number Ke PF Balance Check: अब इस तरह करें बिना मोबाइल नंबर रजिस्टर के भी पीएफ बैलेंस चेक

सारांश-Apna Payment Vapas Kaise Laye

तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हमने आप सभी को Apna Payment Vapas Kaise Laye के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान कर दी है और उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी बेहद पसंद आई होगी। तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें ताकि वह भी इस जानकारी को प्राप्त कर सकें।

महत्वपूर्ण लिंक्स

Home PageClick Here
Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment