Travel Karke Paise Kaise Kamaye: अब आप घूमने के साथ साथ कमाए लाख रुपए महीने,जाने पैसे कमाने का नया तरीका

Travel Karke Paise Kaise Kamaye: अगर पुराने जमाने की बात की जाए तो पहले पैसे कमाने के लिए लोगों को काफी बेहनत करनी पड़ती थी और पैसे भी लगाने पड़ते थे। लेकिन अब दुनिया डिजिटल हो चुकी है लोग घर बैठे पैसे कमा रहे हैं वो भी बिना पैसे लगाए,तो अब आप भी कमा सकते हैं महीने के लाखों रूपये, इसके लिए बस आपकी थोड़ी बहुत क्रिएटिविटी ही काफी है। तो चलिए जानते है कैसे ?

तो अगर आप 10th पास है या 12वीं पास, कॉलेज स्टूडेंट है या फिर ग्रेजुएट, MBA, इंजीनियर, NEET फेल है फिर भी पैसे कमा सकते हैं। और साथ ही हाउसवाइफ और रिटायर्ड कर्मचारी भी अच्छे पैसे कमा सकते हैं। तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी जानकारी आपको देने वाले हैं। जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे। तो आइए जाने पैसे कमाने का नया तरीका

Travel Karke Paise Kaise Kamaye
Travel Karke Paise Kaise Kamaye

अब आप घूमने के साथ साथ कमाए लाख रुपए महीने – Travel Karke Paise Kaise Kamaye?

दोस्तो दुनिया में कई ऐसे देश और जगह हैं। जहां पर लोग घूमने नहीं जा पाते है क्योंकि लोगों के पास समय नहीं है। लेकिन वह दुनिया भर की इन खूबसूरत जगह को देखना चाहते हैं। जो कि न्यूज़ चैनल और न्यूज़ पेपर में देखने को नहीं मिलती। भारत में ₹3000 में एक दीवार के बराबर फोटो मिल जाता है परंतु कुछ देश ऐसे हैं जहां पर दीवार पर एक फ्रेम के अंदर लगाने वाले फोटो के लिए $100 यानी कम से कम ₹8000 खर्च करने पड़ते हैं।

और इसके बावजूद लोग अपने घर और ऑफिस को सजाने के लिए बड़ी मात्रा में फोटो खरीदते हैं। वहां पर कॉपीराइट के इतने सख्त कानून हैं कि, लोग इंटरनेट से फ्री वाले फोटो डाउनलोड नहीं करते। भारतीय नागरिकों के लिए यह एक बड़ा अवसर है। 

Travel Karke Paise Kaise Kamaye
Travel Karke Paise Kaise Kamaye

गूमते हुए पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको एक अच्छा सा हाई क्वालिटी कैमरा वाला मोबाइल फोन खरीदना है। क्योंकि ज्यादातर लोग सेल्फी लेना पसंद करते हैं लेकिन यदि हम इसके साथ ही आसपास प्रकृति और समाज में जो परिवर्तन हो रहे हैं उनके फोटो भी क्लिक करने लगें, तो कुछ भी एक्स्ट्रा खर्च नहीं होगा।

Travel Karke Paise Kaise Kamaye

और इन फोटो को तमाम वेबसाइट पर जैसे Adobe Stock, Shutterstock, iStockphoto, Alamy, 500px, Dreamstime, Fotolia, Redbubble, Fine Art America और SmugMug अपलोड कर सकते हैं। जहां से दुनिया भर के लोग फोटो खरीदते हैं। जैसे ही आपका फोटो कोई खरीदेगा, तो वेबसाइट का संचालक अपना कमीशन काट कर आपका पैसा आपके आपके पास बैंक अकाउंट में भेज देगा।

ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए – Travel Karke Paise Kaise Kamaye

Travel Karke Paise Kaise Kamaye

अगर आपको घूमते हुए पैसे कमाने है तो इसके लिए आप यूट्यूब पर एक ब्लॉगिंग का चैनल बनाए और फिर नई नई जगहों पर गुमने जाए साथ ही उन खूबसूरत जगहों पर वीडियो रिकॉर्ड करे तथा इमेज ले और उनको अपने चैनल पर अपलोड करें जिससे जो लोग टाइम की वजह से घूमने नही जा पाते है। वह आपके वीडियो को देखेंगे जिसके बदले यूट्यूब आपको अच्छे खासे पैसे देगा। ब्लागिंग से जुड़े यूट्यूब पर काफी वीडियो है जिनको देख कर आप भी पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

महिलाएं पैसे कैसे कमाए?

Travel Karke Paise Kaise Kamaye

दोस्तो आज के समय में महिलाओं के पास हर चीज को देखने की एक विशेष नजर होती है। तो ऐसे में कड़ाही के गर्म तेल में नाचती हुई पूड़ी का फोटो भी ₹8000 का हो सकता है। तो ऐसे में आप अपने घर में होने वाले नई नई चीजों के फोटो को लेकर इन वेबसाइट जैसे – Adobe Stock, Shutterstock, iStockphoto, Alamy, 500px, Dreamstime, Fotolia, Redbubble, Fine Art America और SmugMug, जैसी दर्जनों वेबसाइट है।

जहां आप अपनी प्रोफाइल बनाकर पैसे कमा सकते हैं हैं। अपने मोबाइल के कैमरे से फ़ोटो खींच कर इन वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं। उसके बाद अगर आपका फोटो कोई लेता है तो वेबसाइट आपको उसकी कीमत आपको दे देगी।

सारांश

तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Travel Karke Paise Kaise Kamaye के बारे में सारी जानकारी दे दी है। और उम्मीद करते हैं कि आपको जानकारी पसंद आई होगी तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तो के साथ भी शेयर करें ताकि वह भी जानकारी को प्राप्त कर सकें तथा इसी प्रकार की ओर अधिक जानकारी को प्राप्त करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके हमारे साथ जुड़े रहे।

महत्वपूर्ण लिंक्स

Home PageClick Here
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Travel Karke Paise Kaise Kamaye
Travel Karke Paise Kaise Kamaye

Leave a Comment