Mobile Tower Laga Kar Paise Kaise Kamaye: अब इस तरह कमाए घर बैठे 50 से 60 हजार रूपए प्रति माह, जाने सम्पूर्ण जानकारी

Mobile Tower Laga Kar Paise Kaise Kamaye: दोस्तों आज के समय में लागों की जरूरतें बढ़ती जा रही है जिससे लोग ज्यादातर इंटरनेट पर ऑनलाइन अर्निंग के बारे में सर्च कर रहे हैं इस तरह के लोगों के लिए आज इस पोस्ट में बहुत ही शानदार जानकारी लेकर आए हैं जिसकी सहायता से आप घर बैठे आसानी से 50 से 60 हजार रुपए कमा सकते हैं यह काम बहुत ही आसान है इसकी अधिक जानकारी हमने आपको नीचे इस आर्टिकल के माध्यम से बताई है। ताकि आपको पैसे कमाने में काफी आसानी हो सके और आप अपनी ज़रूरतें पूरी कर सकें।

दोस्तों यदि आप भी घर बैठे 50 से 60 हजार रुपए कमाना चाहते हैं तो आप अपने यहां मोबाइल टावर लगवा कर आसानी से 50 से 60 हजार रुपए कमा सकते हैं यदि आपके पास 2000 वर्ग फुट और 2500 वर्ग फुट की जमीन खाली है तो आपके मोबाइल टावर लगवाने में काफी आसानी हो जाएगी इसके लिए आपकी जमीन किसी अस्पताल के 100 मीटर दूरी पर होनी चाहिए। जिससे आप 50 से ₹70000 घर बैठे आसानी से कमा सकते हैं।

Mobile Tower Laga Kar Paise Kaise Kamaye
Mobile Tower Laga Kar Paise Kaise Kamaye

मोबाइल टॉवर कैसे लगवाएं?

दोस्तों अगर आप भी अपने यहां मोबाइल टावर लगवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कंपनी में अप्लाई करना होगा जिसके बाद कंपनी आपकी जगह की जांच पड़ताल करके आपको बता देगी यदि आपकी जगह सही है तो आप मोबाइल टावर लगवा सकते हैं और यदि आपकी जगह में कुछ गड़बड़ होती है तो आप इसका लाभ नहीं ले पाएंगे।

इसके लिए आपके पास 2000 वर्ग फुट और 2500 वर्ग फुट की जमीन खाली है तो आपको मोबाइल टावर लगवाने में काफी आसानी हो जाएगी इसके लिए आपकी जमीन किसी अस्पताल के 100 मीटर दूरी पर होनी चाहिए। और इसके बाद आपका एक एग्रीमेंट बनता है जिसमें आपकी सारे नियम और शर्तें दी जाएंगे और इसमें यह भी दिया होगा कि आपको कितना किराया मिलेगा।

मोबाइल टॉवर के लिए डॉक्यूमेंट-

इसका एक सेफ्टी सर्टिफिकेट होता है जिसकी सहायता से यह पता चलता है कि आपका घर कितना मजबूत है क्या इस पर टावर बनाया जा सकता है या नहीं और इसका नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट भी होता है यह सर्टिफिकेट इसलिए होता है यदि आपका घर कोई संयुक्त है तो आप दूसरे व्यक्ति को ऑब्जेक्शन दे सकते हैं ताकि आपके बीच कोई विवाद ना हो सके।

Sharechat App Kya Hai: Sharechat App Se Paise Kaise Kamaye 2023

मोबाइल टॉवर लगाने वाली कंपनी-

दोस्तों अगर आप भी अपने घर पर मोबाइल टावर लगवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको किसी कंपनी में जाकर अप्लाई करना होगा इनमें से कुछ कंपनियां जैसे कि अमेरिकन टावर को,ऑपरेटिव, इंफोटेल ग्रुप और बियोम नेटवर्क लिमिटेड जैसी बहुत सी कंपनियां है जिनमे जाकर आप अप्लाई करके आसानी से अपना मोबाइल टावर लगवा सकते हैं।

मोबाइल टॉवर से कितना पैसा कमा सकते हैं?

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि मोबाइल टावर की कंपनियां अलग-अलग तरह के पैसे देती हैं यदि आपका टावर किसी शहर में है तो आपको ₹1,00000 मिल सकते हैं और यदि आपका टावर कहीं छोटी जगह पर है तो आप 15 से लेकर ₹60,000 कमा सकते हैं

सारांश

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने आपको पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका बताया है जिसकी सहायता से आप आसानी से घर बैठे पैसे कमा सकते है और अपना खर्चा खुद ही कर सकते है और हमें उम्मीद है कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आयी होगी तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें ताकि वह भी इस जानकारी की सहायता से पैसे कमा सके इसी तरह की अधिक जानकारी पाने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके हमें फॉलो जरूर करें

महत्वपूर्ण लिंक्स-

Home Page Click Here
WhatsApp Group Click Here
Telegram Channel Click Here
Mobile Tower Laga Kar Paise Kaise Kamaye
Mobile Tower Laga Kar Paise Kaise Kamaye

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल-Mobile Tower Laga Kar Paise Kaise Kamaye

Q.1- मोबाइल टॉवर कैसे लगवाएं?

Ans.दोस्तों अगर आप भी अपने यहां मोबाइल टावर लगवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कंपनी में अप्लाई करना होगा

Q.2- मोबाइल टॉवर से कितना पैसा कमा सकते हैं?

Ans. यदि आपका टावर किसी शहर में है तो आपको ₹100000 मिल सकते हैं और यदि आपका टावर कहानी छोटी जगह पर है तो आप 15 या से लेकर ₹60000 कमा सकते हैं

Leave a Comment