Pm Kisan Kyc Update Kaise Kare: अब सभी किसानों के लिए केवाईसी अपडेट करना हुआ जरूरी,वरना नही आयेंगी 6000 रूपये की किस्त

Pm Kisan Kyc Update Kaise Kare: पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के सभी किसान भाइयों के लिए बड़ी ख़बर,सरकार द्वारा लिया गया बड़ा फ़ैसला अब किसान योजना की किस्त सभी किसानों के तब प्राप्त होगी जब वह केवाईसी अपडेट करा लेंगे अब किसानों के लिए केवाईसी करना हुआ बेहद जरूरी अन्यथा खाते में नही आयेगी किस्त के पैसे इसलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि पीएम किसान केवाईसी अपडेट कैसे करें

अगर आपने अभी तक किसान योजना के तहत केवाईसी अपडेट नही कराया है तो जल्द करा लें। केवाईसी अपडेट के लिए आपको आधार कार्ड और आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर की आवश्यकता होगी ताकि आप आसानी से OTP वेरिफिएक्शन करके केवाईसी अपडेट करा सकें और योजना का लाभ प्राप्त कर सकें

Pm Kisan Kyc Update Kaise Kare
Pm Kisan Kyc Update Kaise Kare

अब सभी किसानों के लिए केवाईसी अपडेट करना हुआ जरूरी – Pm Kisan Kyc Update Kaise Kare?

दोस्तों जैसा कि आप सब जानते है कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को प्रति वर्ष ₹6000 की धनराशि प्रदान की जाती है और यह राशि किसानों के खाते में अलग-अलग किस्तों के रूप में डाली जाती है। लेकिन अब नए अपडेट के मुताबिक सभी किसानों के लिए केवाईसी अपडेट करना अनिवार्य कर दिया है।

जिसको लेकर सरकार के द्वारा दी जाने वाली राशि किसानों के खातों में नहीं आ रही है। अगर आपके खाते में भी पीएम किसान सम्मन निधि योजना के पैसे नहीं आए हैं तो तुरंत केवाईसी करवा ले केवाईसी अपडेट के लिए आपको नीचे विस्तार से जानकारी दी गई है।

Pm Kisan Kyc Update Kaise Kare?

अगर आपने अभी तक पीएम किसान योजना के तहत केवाईसी अपडेट नहीं कराया है और अब आप करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करे ताकि आप बिना किसी समस्या के आसानी से केवाईसी अपडेट कर सकें।

  • केवाईसी अपडेट करने के लिए आपको सबसे पहले पीएम किसान सम्मान निधि योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ के होम पेज पर जाना है। जो कुछ इस प्रकार से होगा।
Pm Kisan Kyc Update Kaise Kare
  • होम पेज पर आने के बाद आपको E-kyc के ऑप्शन पर क्लिक करना है जो कि इस प्रकार से होगा।
Pm Kisan Kyc Update Kaise Kare
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमे आपको अपना आधार कार्ड नंबर दर्ज करना है।
Pm Kisan Kyc Update Kaise Kare
  • आधार कार्ड दर्ज करने के बाद आपको Search के ऑप्शन पर क्लिक करना है जिसके बाद आपको आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर को दर्ज करना है।
  • उसके बाद पंजीकृत मोबाइल नंबर पर प्राप्त OTP को दर्ज करना है
  • उसके बाद आपको केवाईसी अपडेट के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

तो दोस्तो इस प्रकार आप अपने घर बैठे आसानी से पीएम किसान योजना की केवाईसी अपडेट कर सकते है और योजना का लाभ ले सकते हैं।

सारांश

तो दोस्तो इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको Pm Kisan Kyc Update Kaise Kare के बारे में समस्त जानकारी दे दी है और उम्मीद करते हैं कि आपको जानकारी पसंद आई होगी तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें ताकि वह भी Pm Kisan Kyc Update Kaise Kare की जानकारी को प्राप्त करके योजना का लाभ ले सके। और इसी प्रकार की ताजा खबरें पाने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके हमारे साथ जुड़े रहे।

महत्वपूर्ण लिंक्स

Home Page Click Here
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Pm Kisan Kyc Update Kaise Kare

Leave a Comment