New Business Idea: कम पैसों में शुरू करें यह बिज़नेस, हर महीने होगी 1 लाख रूपये की कमाई, देखे पूरी जा जानकारी

New Business Idea: काफी सारे लोग गूगल और यूट्यूब पर सर्च करते है कि कम पैसों में छोटा बिजनेस शुरू कैसे करें तो आज एक इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपके लिए एक शानदार आइडिया लेके आए है। अगर आप भी कम लागत में बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं तो आपके लिए यह बिज़नेस आइडिया सबसे अच्छा होगा। दर असल हम खिलौने के बिज़नेस के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं कि आप कैसे इस बिजनेस को शुरू कर सकते है।

अक्सर आपने देखा होगा कि मार्केट में खिलौने हर जगह नज़र आते है और बच्चे भी खिलौने को ज्यादा पसंद करते है खिलौने के लिए ज़िद भी करते हैं इसी को लेकर खिलौनों की मांग पूरे देश काफी ज्यादा है। इतना ही नहीं खिलौना इंडस्ट्री को सरकार की ओर से भी बढ़ावा दिया जा रहा है। ऐसे में अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आप महीने के लाख रूपये तक कमा सकते हैं।

New Business Idea
New Business Idea

कम पैसों में शुरू करें यह बिज़नेस – New Business Idea

पिछले कुछ वर्षों से खिलौनों के बाजार में काफी सुधार देखने को मिला है। पहले खिलौने की इतनी डिमांड नही थी लेकिन अब बच्चे अमेरिका, यूरोप, जापान, न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया में भारतीय खिलौने खेलते हैं। पिछले तीन वर्षों में देश में खिलौनों का आयात 70% घट गया है। वहीं निर्यात में 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। 2018-19 के वित्त वर्ष में भारत ने 37.1 करोड़ रुपये का खिलौने आयात किया था।

अपना पहला बिजनेस शुरू कैसे करें?

आज के समय में किसी भी बिजनेस को शुरू करने के व्यक्ति ज्यादा पैसा लगाना पसंद नही करते है। वह कम लागत में छोटा व्यवसाय शुरू करके उसको धीरे धीरे बढ़ाना पसंद करते है। ऐसे में अगर आप भी खिलौनों का बिजनेस करना चाहते हैं, तो आप अपने घर से ही सॉफ्ट टॉयज और टेडी बनाने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस में आपको ज्यादा पैसा भी लगाने की जरूरत नहीं है। आप इस बिज़नेस को सिर्फ 40 हजार रुपये लगाकर भी इसे शुरू कर सकते हैं।

लाभ (New Business Idea)

इस बिजनेस में आपको कम से कम 35 से 40 हजार रुपये का निवेश करना होता है। अगर आप छोटे लेवल पर सॉफ्ट टॉयज और टेडीज बनाने का बिज़नेस शुरू करते हैं। तो लगभग 15 हजार रुपये के रॉ मटीरियल्स से सौ सॉफ्ट टॉयज और टेडीज बनाने की क्षमता है। वहीं, एक सॉफ्ट टॉय या टेडी बेचने पर आपको आसानी से 250 से 400 रुपये मिल सकते हैं। इस प्रकार से आप महीने में एक हजार यूनिट बेचकर कम से कम एक लाख रुपये कमाएंगे। (New Business Idea )

महत्वपूर्ण लिंक्स

Home PageClick Here
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
New Business Idea

Leave a Comment