Ladli Behna Yojana 3Rd Round Date: वंचित महिलाएं के लिए तीसरे चरण में आवेदन की प्रक्रिया इस दिन होगी शुरू, देखें नया अपडेट

Ladli Behna Yojana 3Rd Round Date: शिवराज सिंह चौहान के द्वारा सभी वंचित महिलाओं के लिए जल्द शुरू होगी तीसरे चरण में आवेदन प्रक्रिया, जिसकी सूचना शिवराज ने सभी बहनों को भाई दूज के पर्व पर दी है। जिसमे शिवराज ने बताया है कि Ladli Behna Yojana 3Rd Round Date क्या है,तो चलिए जानते है। नए अपडेट के बारे में संपूर्ण जानकारी।

दोस्तो जैसा कि आप सभी जानते है कि मध्यप्रदेश राज्य की सभी महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने हेतु लाडली बहना योजना को शुरू किया गया था। जिसके दिशा निर्देशों का पालन करते हुए दो चरणों में आवेदन फॉर्म भरे गए थे। लेकिन कुछ ऐसी महिलाएं है जिन्होंने किसी कारण वश आवेदन फॉर्म नही भर पाया था। Ladli Behna Yojana 3Rd Round Date

जरूरी सूचना :- Mp Vidhwa Pension: विधवा पेंशन योजना के लाभार्थियों की किस्त जारी, इस प्रकार देखें पेमेंट स्टेट्स

वंचित महिलाएं के लिए तीसरे चरण में आवेदन की प्रक्रिया इस दिन होगी शुरू – Ladli Behna Yojana 3Rd Round Date

तो ऐसी सभी वंचित महिलाओं के आवेदन फॉर्म तीसरे चरण में भरे जाएंगे। जिसकी सूचना मुख्यमंत्री ने सभी बहनों को भाई दूज के पर्व पर दे दी है। जिसमे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जो बहने आवेदन फॉर्म भरने से वंचित रह गई है। तो ऐसी बहनों के लिए मैं जल्द ही तीसरा चरण शुरू करूंगा। लेकिन इसके लिए अभी बहनों को थोड़ा इंतजार करना होगा।

अगर मध्यप्रदेश राज्य में शिवराज सिंह चौहान की सरकार बनती है तो अनुमानित लाडली बहना योजना का तीसरा चरण दिसंबर माह में प्रारंभ किया जा सकता है। क्योंकि 3 दिसंबर को विधान सभा चुनाव के तहत बोट खुलेंगे जिसके बाद पता चलेगा कि मध्यप्रदेश किसकी सरकार बनेगी।

जरूरी सूचना :- Free Silai Machine Online Form Kaise Bhare 2023: फ्री सिलाई मशीन के लिए यहां से करें आवेदन और पाएं योजना का लाभ

इन बहनों को मिलेगा तीसरे चरण में आवेदन का मौका

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में 21 से लेकर 60 वर्ष तक की सभी विवाहित और अविवाहित सभी बहने आवेदन फॉर्म भर सकती है। जिसकी सूचना मुख्यमंत्री पहले ही कर चुके है।

6वीं क़िस्त में कितने पैसे मिलेंगे

लाडली बहना योजना के तहत अभी तक सभी लाभार्थी बहनों के खाते में 1250 रूपये की किस्त डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की जा चुकी है। लेकिन आने वाले समय में अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो इस राशि को बढ़ा कर 1500 रूपये और उसके बाद 1750 रूपये और उसके बाद 2000 रूपये किए जाएंगे और ishi तरह धीरे धीरे यह राशि 3000 रूपये कर दी जाएगी।

जरूरी सूचना :- PM Yashasvi Scholarship New Update 2023: पीएम यशस्वी योजना में हुआ बड़ा बदलाव, अब होंगे दोबारा रजिस्ट्रेशन

6वीं क़िस्त और आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने से पहले जरूर कर लें यह काम

  • अपनी समग्र आईडी में आधार कार्ड को लिंक करा लें (समग्र आईडी ई केवाईसी)
  • बैंक खाते में आधार कार्ड को लिंक करवा लें और साथ ही डीबीटी सेवा भी चालू करवा लें।

सारांश

तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हमने आप सभी को Ladli Behna Yojana 3Rd Round Date के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान कर दी है और उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी बेहद पसंद आई होगी। तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें ताकि वह भी इस जानकारी को प्राप्त कर सकें ।

महत्वपूर्ण लिंक्स

Home Page Click Here
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Facebook Group Join Now

Sambal Card Registration: मात्र 7 दिन में बनाये अपना संबल कार्ड, इस प्रकार करे रजिस्ट्रेशन

FAQS Questions – Ladli Behna Yojana 3Rd Round Date

Q.1. Ladli Behna Yojana 3Rd Round Date?

Ans:- अनुमानित दिसंबर माह में

Q.2. लाडली बहना योजना की अगली किस्त कितने रूपये की आयेगी?

Ans:- अभी तक 1250 रूपये की किस्त प्रदान की गई है आने वाली क़िस्त कितने पैसे की आएगी इसकी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Leave a Comment