Whatsapp Delete Message Recover: व्हाट्सएप पर डिलीट हुए मैसेज को वापस कैसे लाएं, जाने आसान तरीका

Whatsapp Delete Message Recover Kaise Kare: दोस्तों आज के समय में व्हाट्सएप बहुत ही महत्वपूर्ण एप्लीकेशन हो गया है जो कि प्रत्येक एंड्रॉयड फोन में मिलेगा इसके साथ ही व्हाट्सएप पर अनेक फीचर्स आ रहे हैं जिनकी सहायता से आप बहुत लाभ ले सकते हैं मगर लेकिन दोस्तों आपको इन फीचर्स के बारे में बहुत कम जानकारी होती है जिन लोगों को उनके बारे में जानकारी होती है वह फीचर्स का उपयोग आसानी से कर लेते हैं दोस्तों आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि व्हाट्सएप पर डिलीट हुए मैसेज को वापस कैसे लाएं अगर आप भी जानना चाहते हैं कि व्हाट्सएप पर डिलीट हुए मैसेज वापस कैसे लाएं तो इसके लिए आपको यह आर्टिकल अंत तक पूरा पढ़ना होगा जिसकी सहायता से आप आसानी से जान सकते हैं।

आज के समय में स्मार्टफोन प्रत्येक व्यक्ति के पास हो गया है और इस स्मार्टफोन में व्हाट्सएप ऐसा पॉपुलर ऐप है जो हर किसी व्यक्ति के फोन में मिलता है मगर कई कई बार हमारे व्हाट्सएप पर चैट की हुई डिलीट हो जाती हैं जिसके कारण हमें बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है कई कई बार यह है डिलीट हुई चैट हमें बहुत ही महत्वपूर्ण होती हैं इसलिए दोस्तों आज किस पोस्ट के माध्यम से हम आपको डिलीट की हुई पोस्ट वापस लाने के बारे में बहुत ही आसान तरीका बताने वाले हैं इसके बाद आपको कभी भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी और आप आसानी से डिलीट की हुई चैट वापस ला सकते हैं अधिक जानकारी के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पूरा पढ़ें।

Whatsapp Delete Message Recover
Whatsapp Delete Message Recover

Whatsapp Delete Message Recover Kaise Kare

दोस्तों व्हाट्सएप पर डिलीट की हुई चैट देखना बहुत ही आसान है अगर आप भी व्हाट्सएप डिलीट हुई की हुई चैट देखना चाहते हैं तो इसकी जानकारी हमने आपको नीचे विस्तार पूर्वक बताइ हैं जिसके साथ ऐसा आसानी से डिलीट की हुई चैट देख सकते हैं –

  • दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको अपना व्हाट्सएप ऐप को अनइनस्टॉल कर देना है
  • अनइनस्टॉल करने के बाद आपको एक बात ध्यान रखती है कि आपने जिस नंबर से पहले लोगों किया था इस नंबर से आपको दोबारा लॉगिन करना होगा।
  • मोबाइल नंबर वेरीफाई करने के बाद दोस्तों हमसे पूछा जाएगा कि आप पुरानी चैटिंग रिकवर करना चाहते हैं तो इसके लिए हमें रिकवर के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके अलावा आप एक तरीके से और अपनी व्हाट्सएप चैट द्वारा देख सकते हैं इसके लिए सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सएप की सेटिंग में जाना होगा।
  • सेटिंग में जाने के बाद आपको चैट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा
Whatsapp Delete Message Recover
Whatsapp Delete Message Recover
  • इसके बाद आपको बैकअप का ऑप्शन मिलेगा जिस पर आपको क्लिक कर देना है अब आप दूसरे मोबाइल में अपनी आईडी को खोलेंगे तो आपको पुरानी चैट देखने को मिल जाएगी।
Whatsapp Delete Message Recover
Whatsapp Delete Message Recover

व्हाट्सएप्प के डिलीट मैसेज को कैसे देखें

दोस्तों कई कई बार कोई व्यक्ति अजीब सी चैट करता है जिससे हम परेशान हो जाते हैं और हम सोचते हैं आखिर क्या लिखा है जिसे जानने के लिए हम बहुत ही सर्च करते हैं मगर न मिलने के कारण हम बहुत ज्यादा कोशिश नहीं करते हैं अगर आप भी जानना चाहते हैं तो हमने आपके ऊपर इसके बारे में जानकारी दीजिए अगर आप इस जानकारी से भी अपनी डिलीट की हुई चैट नहीं देख पा रहे हैं तो इसकी अन्य जानकारी हमने आपको नीचे और बताई है।

जरूरी सूचना :- Jio Phone Me Instagram Kaise Chalaye: अब जिओ के फ़ोन में भी चला पायेंगें इंस्टाग्राम, जाने नया फीचर

Notisave ऐप की सहायता से-Whatsapp Delete Message Recover Kaise Kare

दोस्तों व्हाट्सएप की डिलीट की हुई चैट चेक करना बहुत ही आसान है यह तो कोई व्यक्ति आपसे हाल ही में चैट करता है और हाल ही उसे डिलीट कर देता है तो आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर में जाकर नोटिसेव नाम के ऐप को डाउनलोड कर लेना है जिसकी सहायता से आप आसानी से अपनी डिलीट की हुई चैट को देख सकते हैं।

Enable/Disable DBT Status Check: अब आप घर बैठे कर पायेंगे अपना DBT स्टेटस चेक, जाने क्या है आसान उपाय

जीबी व्हाट्सएप की सहायता से-Whatsapp Delete Message Recover Kaise Kare

दोस्तों यह बहुत ही फायदेमंद तरीका है इसमें आपको बिना कोई ऐप डाउनलोड किए भी अपनी चैट देखने को मिल जाएगी इसके लिए आपको जीबी व्हाट्सएप ऐप अपने पास रखना होगा जीबी व्हाट्सएप ऐप में एक ऐसा एप्लीकेशन आता है जिसकी सहायता से आप पुरानी चैट को आसानी से देख सकते हैं।

जरूरी सूचना :- Umang App se PF Balance Check Kaise Kare: अब इस तरह करें उमंग ऐप से पीएफ बैलेंस चेक, देखे आसान तरीका

सारांश

तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हमने आप सभी को Whatsapp Delete Message Recover Kaise Kare के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान कर दी है और उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी बेहद पसंद आई होगी। तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें ताकि वह भी इस जानकारी को प्राप्त कर सकें।

महत्वपूर्ण लिंक्स

Home PageClick Here
Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Whatsapp Delete Message Recover

Leave a Comment