Good News Scholarship: अब 8वीं के बाद विद्यार्थियों को मिलेंगे 12,000 रुपये, जाने आवेदन करने की प्रक्रिया

Good News Scholarship: दोस्तों अगर आप भी अपने हालातो के कारण 8वीं पढाई छोड़ रहे है तो यह आर्टिकल आपके लिए महत्वपूर्ण है क्योकि आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी योजना बताने वाले है जिसके तहत आपको 12,000 रुपये पढाई के लिए दिए जायेगे इस योजना का नाम Good News Scholarship है दोस्तों अगर आपने भी इसमें अभी तक आवेदन नहीं किया है तो जल्द से जल्द आवेदन कर दे जिसकी जानकारी हमने आपको नीचे दी है और इस योजना का भरपूर लाभ ले।

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम बता दे कि इस योजना का लाभ विद्यार्थियों को 8वीं के बाद दिया जायेगा इसके लिए आपको आधार कार्ड, बैंक खाता पासबुक, स्कूल आई.डी कार्ड, चालू मोबाइल नंबर और पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ अपने पास तैयार रखना होगा ताकि आपको आवेदन करते समय किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

मगर बहुत से लोगों को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है दोस्तों अगर आपको भी इसके बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं है तो आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से सम्पूर्ण जानकारी देने वाले है।

Good News Scholarship
Good News Scholarship

अब 8वीं के बाद विद्यार्थियों को मिलेंगे 12,000 रुपये-Good News Scholarship

इस योजना के तहत अब 8वीं के बाद विद्यार्थियों को 12,000 रुपये दिए जायेगे ताकि विद्यार्थी अपनी पढाई को निरंतर जारी रख सके इस योजना का लाभ मात्र 8वीं के बाद विद्यार्थियों को दिया जायेगा इस योजना में आवेदन करने की जानकारी हमने आपको नीचे दी है जिसकी सहायता से आप आसानी से आवेदन कर सकते है और इसका लाभ ले सकते है।

Swachh Bharat Mission Certificate: अब इस तरह घर बैठे करे अपना स्वच्छ भारत मिशन का सर्टिफिकेट डाउनलोड, मात्र 5 मिनट में

Good News Scholarship के लिए योग्यता-

  • इसके लिए विद्यार्थी को उत्तर प्रदेश का मूल निवासी होना चाहिए।
  • इसके लिए कक्षा 7वीं  मे विद्यार्थी  ने  55% अंक  प्राप्त किये हो।
  • इसके लिए विद्यार्थी के माता पिता की वार्षिक आय 3 लाख 50 हजार  रुपय से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

Good News Scholarship के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया-

  • इसके लिए National Scholarship Portal को जारी किया गया है जिसकी सहायता से विद्यार्थी आवेदन करके 12,000 रुपये प्राप्त कर सकते है इसकी अंतिम तिथि 30 नवम्बर, 2023 है।

E Shram Card Insurance Benefits In Hindi: ई श्रम कार्ड धारकों को मात्र 20 रूपए से मिलेंगे ₹2 लाख रूपये, जाने इसके लिए क्या करें

सारांश

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको Good News Scholarship के बारे में सारी जानकारी प्रदान कर दी है और उम्मीद करते है आपको जानकारी पसंद आई होगी तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो के साथ भी शेयर जरूर करे ताकि वह भी Good News Scholarship की जानकारी को प्राप्त कर सकें तथा इसी प्रकार की जानकारी पाने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके हमारे साथ जुड़े रहे

महत्वपूर्ण लिंक्स

Home PageClick Here
WhatsApp Group Click Here
Telegram Channel Click Here

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल-

Q.1- Good News Scholarship के तहत कितने रुपये मिलेंगे?

Ans. Good News Scholarship के तहत 12,000 रुपये मिलेंगे।

Q.2- Good News Scholarship में आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

Ans. Good News Scholarship में आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवम्बर, 2023 है।

Leave a Comment