CM Ladli Behna Yojana 8th installment : लाडली बहनों के खाते में पहुंच 8वीं किस्त का पैसा, सीएम ने दी बहनों को बड़ी सौगात

CM Ladli Behna Yojana 8th installment : जैसा कि दोस्तों आपको पता है कि इस योजना को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लागू किया गया था मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना को लेकर मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहनलाल यादव के द्वारा बहनों को दी गई बड़ी सौगात, भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित लाडली बहन योजना राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान बहनों को आठवीं किस्त की राशि का अंतरण किया गया, अगर आप भी लाडली बहन योजना में पात्र हितग्राही है और आप इस योजना से लाभान्वित है तब यह जानकारी आपके लिए बेहद ही महत्वपूर्ण हैं।

आपको बता दें इस योजना का संपूर्ण रखरखाव डॉक्टर मनमोहन यादव को दिया गया है उनके द्वारा ही इस योजना के पैसे ट्रांसफर किए जा रहे हैं मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना को बंद को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी, परंतु मुख्यमंत्री डॉ मोहनलाल यादव ने इन सभी अटकलें पर विराम लगाते हुए 1576.71 करोड़ की राशि का सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरण कर बहनों को लाडली बहना योजना से बड़ी सौगात दी, मध्य प्रदेश में लाडली बहन योजना महिला सशक्तिकरण का एक नया अध्याय लिख रही है।

CM Ladli Behna Yojana 8th installment
CM Ladli Behna Yojana 8th installment

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना 2024(CM Ladli Behna Yojana 8th installment)

मुख्यमंत्री लाडली योजना का वर्ष 2024 अब प्रारंभ हो गया है,अभी तक इसकी सात किस्त महिलाओं को मिल रही है और बहनों को इस वर्ष में 8वीं किस्त का पैसा प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ मोहन लाल यादव के द्वारा दिया जा चुका है आपको बता दें कि बहनों को वर्ष 2024 में कुल 12 किस्तों के रूप में 15,000 रुपए की राशि दी जाएगी अगर योजना की किस्तों में बढ़ोतरी नहीं की गई तब अगर योजना की किस्त में बढ़ोतरी की गई तब यह राशि और आगे जा सकती है।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना 8 वीं किस्त पैसा-CM Ladli Behna Yojana 8th installment

इस बार मुख्यमंत्री की लाडली बहना योजना से बहनों को 7वीं किस्त की तरह है, ही 1250 रुपए की राशि आठवीं किस्त मैं दी गई, और आने वाली समय में इस योजना से 3000 रुपए की राशि बहनों को दी जाएगी, इसकी भी घोषणा मुख्यमंत्री के द्वारा को गई है, जल्दी ही आने वाले समय में योजना की किस्त की राशि में बढ़ोतरी को जाएगी। अधिक जानकारी के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पूरा पढ़ें।

लाड़ली बहना योजना किस्त का पैसा नहीं आया क्या करें-CM Ladli Behna Yojana 8th installment

आपको बता दें मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत आठवीं किस्त का पैसा 10 जनवरी 2024 को भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहनलाल यादव के द्वारा 11:00 बजे सिंगल क्लिक के माध्यम से स्थानांतरित किया गया अगर आपको भी किस्त का पैसा नहीं आया है और आप किस्त की राशि को लेकर परेशान है

अतः आपको किस्त ट्रांसफर होने की तिथि से लेकर 2 दिन का इंतजार करना होगा इसके उपरांत अगर आपके बैंक खाते में लाडली बहना योजना आठवीं किस्त की राशि जमा नहीं की जाती है, आपको बता दें मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के द्वारा दी जाने वाली किस्त की राशि में आपके बैंक अकाउंट तक पहुंचने में एक से दो दिन का समय लग सकता है। तब आप योजना के अंतर्गत दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करके उसकी राशि के विषय में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

लाडली बहना योजना किस्त का स्टेटस देखें ?(CM Ladli Behna Yojana 8th installment)

दोस्तो अगर आप भी लाडली बहना योजना की भुगतान किस्त देखना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करना होगा-

  • लाडली बहना योजना किस्त की राशि का पता करने के लिए कि हमारे बैंक अकाउंट में जमा की गई है या नहीं उसके लिए सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट सीएम लाडली बहना योजना पर जाना होगा।
  • हम आपको वेबसाइट पर जाने के बाद वेबसाइट की होम पेज में आवेदन नहीं भुगतान की स्थिति विकल्प का चयन कर क्लिक कर ओपन करना होगा।
  • इसके उपरांत आपको लाडली बहना योजना लिस्ट की राशि का स्टेटस पता करने के लिए योजना में आवेदक महिला की समग्र आईडी या लाडली बहना योजना पंजीयन क्रमांक दर्ज कर कैप्चर कोड को भरना होगा।
  • अब आपको लाली बहना योजना में रजिस्टर मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी को दर्ज कर खोज के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • इतना करने के बाद आपको नए पेज में भुगतान पर क्लिक कर पता कर सकते हैं, आपकी लाडली बहना योजना के द्वारा दी गई है आठवीं किस्त की 1250 रुपए की राशि आपकी बैंक खाते में जमा की गई है या फिर नहीं।

सारांश

तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हमने आप सभी को CM Ladli Behna Yojana 8th installment के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान कर दी है और उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी बेहद पसंद आई होगी। तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें ताकि वह भी इस जानकारी को प्राप्त कर सकें।

महत्वपूर्ण लिंक्स

Home PageClick Here
Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
CM Ladli Behna Yojana 8th installment
CM Ladli Behna Yojana 8th installment

1 thought on “CM Ladli Behna Yojana 8th installment : लाडली बहनों के खाते में पहुंच 8वीं किस्त का पैसा, सीएम ने दी बहनों को बड़ी सौगात”

Leave a Comment