Ayodhya Pujari Vacancy: अयोध्या राम मंदिर में सेवा करने सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

Ayodhya Pujari Vacancy: इस समय हमारे देश भारत के अयोध्या नगरी में प्रभु श्री राम जी के भव्य मंदिर का निर्माण काफी तेजी से चल रहा है जिसकी अगले साल जनवरी में पुरे होने की आशंका है और साथ ही अगले वर्ष मंदिर बनाने का काम पूरा होने के बाद श्री राम जी के बाल स्वरूप की प्राण प्रतिष्ठा मंदिर में की जाएगी,लेकिन आपको बता दें कि जैसे जैसे मंदिर बनाने का काम बढ़ रहा है वैसे ही देश के लोगो का जूनून भी मंदिर के दर्शन करने का बढ़ता जा रहा है

 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा लोगो को राम मंदिर में राम लला की सेवा करने का एक बहुत बड़ा मौका दिया जा रहा हैं। इस मंदिर में पुजारी के रूप में राम लला की सेवा करने का अवसर मिल रहा हैं जिससे लिए ट्रस्ट ने पुजारी बनने के लिए आवेदन मांगे हैं। तो इसलिए आज के इस आर्टिकल में आप Ayodhya Pujari Vacancy के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे और जानेंगे कि किस प्रकार आप Ayodhya Pujari Vacancy में अप्लाई कर सकते हैं।

मिल रहा मंदिर में सेवा करने का मौका – Ayodhya Pujari Vacancy

तो दोस्तों अगले साल जनवरी महीने तक उत्तर प्रदेश के अयोध्या शहर में श्री राम जी का भव्य मंदिर बन कर तैयार हो जायेगा तो जिसके लिए मंदिर की सेवाओं के लिए पुजारी के पद पर आवेदन मांगे है जिसके कारण आपको श्री राम मंदिर अयोध्या में पुजारी के रूप में मंदिर में सेवा करने का बहुत बड़ा अवसर प्राप्त हो रहा हैं।

Ayodhya Pujari Vacancy

तो अगर आप भी श्री राम मंदिर अयोध्या में पुजारी के रूप में राम लला की सेवा का मौका प्राप्त करना चाहते है तो आप भी इसके लिए आवेदन फॉर्म भर सकते है आवेदन फॉर्म कैसे भरे,इसके लिए पात्रता क्या होनी चाहिए आदि की समस्त जानकारी हमने निचे आर्टिकल में प्रदान की है

Ayodhya Pujari Vacancy के लिए पात्रता

आवेदन करने के लिए आपको कुछ जरुरी पात्रता को पूरा करना होगा जिसके बाद आप आवेदन कर सकते है और आवेदन करने के बाद आपको एक परीक्षा से गुजरना पड़ेगा, ताकि किसी के साथ भी कोई भेद भाव नहीं किया जा सके।

  • उमीदवारो की उम्र 20 वर्ष से 30 वर्ष तक की होनी चाहिए।
  • उमीदवारो के पास गुरुकुलीय शिक्षा जरूर होना चाहिए।
  • रामानंदीय परंपरा से दीक्षा लिया होना चाहिए।
  • यदि उमीदवार अयोध्या से होंगे तो उन्हें तरजीह दी जाएगी।

Ayodhya Pujari Vacancy की वेतन

अगर आपका अयोध्या पुजारी के तौर पर चयन हो जाता हैं तो पहले 6 महीने आपको प्रशिक्षण दिया जायेगा,इन 6 महीने के प्रशिक्षण के दौरान हर महीने ₹2000 की राशि दी जाएगी। इसके आलावा चयन किये हुए उमीदवारो को मंदिर में रहने और भोजन की व्यवस्था भी प्रदान करवाई जाएगी।

Ayodhya Pujari Vacancy में आवेदन ऐसे करें?

  • सबसे पहले आपको श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ऑफिसियल वेबसाइट https://srjbtkshetra.org/ के होम पेज पर जाना हैं।
Ayodhya Pujari Vacancy
Ayodhya Pujari Vacancy
  • होम पेज पर आने के बाद आपको आपको श्रीराम जन्मभूमि अर्चक- प्रशिक्षण एग्जाम के ऑप्शन पर क्लिक करना है
  • उसके बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म खुल जायेगा।
  • आवेदन फॉर्म में मांगी गई सारी जानकारी को ध्यान पूर्वक भरना है और अंत में फॉर्म को ऑनलाइन सब्मिट करना है
  • अन्यथा वहां दिए हुए फॉर्म को डाउनलोड करें और उसे भरने के बाद contact@srjbtkshetra.org पर ईमेल कर दें।

इस प्रकार आपका Ayodhya Pujari Vacancy के लिए आवेदन हो जाएगा, आवेदन के बाद आपको श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा संपर्क किया जा सकता हैं। आपको ये भी बता दें कि इसमें आवेदन करने की आखिरी तिथि 30 अक्टूबर 2023 की हैं।

महत्यपूर्ण लिंक्स

होम पेज यहाँ क्लिक करें
ऑनलाइन आवेदन करेंयहाँ क्लिक करें
एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करेंयहाँ क्लिक करें
टेलीग्राम चैनल से जुड़ेज्वाइन करें

Leave a Comment